Real Incidents of People seeing, meeting and talking to Bhagwan Krishna

मधुद्वीसा दास ने एक बार कहा था, “बात यह है कि हमारे पास कृष्ण को देखने के लिए आंखें नहीं हैं। कृष्ण कभी-कभी भौतिक दुनिया में हमारे सामने प्रकट होते हैं, लेकिन केवल भक्त ही उन्हें भगवान के रूप में पहचानते हैं। आप इसे अजीब सोच सकते हैं, लेकिन जब कृष्ण भारत में 5000 साल पहले इस ग्रह पर मौजूद थे, बहुत कम लोगों ने उन्हें भगवान के सर्वोच्च व्यक्तित्व के रूप में पहचाना। उन्होंने किसी भी इंसान के लिए असंभव कई लीलाएं प्रदर्शित कीं। उन्होंने केवल 5 वर्ष की उम्र में एक महान पर्वत उठाया था। उन्होंने उनके साथ युद्ध किया था और इतने शक्तिशाली राक्षसों को मार डाला, वह इतना आश्चर्यजनक रूप से सुंदर था कि हर कोई उसकी ओर आकर्षित हुआ। लेकिन फिर भी अधिकांश सोच रहे थे कि वह कोई असाधारण शक्तिशाली व्यक्ति है, शायद एक देवता है।”
इसी तरह, आज के कलियुग में हम सभी जैसे भौतिकवादी प्राणियों के लिए तुरंत भगवान कृष्ण को पहचानना लगभग असंभव है। लेकिन ऐसे भक्त हैं जो कृष्ण से व्यक्तिगत रूप से मिले थे, बाद में उन्हें एहसास हुआ कि बालगोपाल ने उनकी मदद की थी।

भगवान कृष्ण ने उन्हें दर्शन दिए

हरि भक्त जिन्हें भगवान कृष्ण के दर्शन मिले

ऐसी कई घटनाएं हैं जब भगवान कृष्ण ने स्वयं अपने भक्तों की मदद की थी। अपने आप को कन्हैया के हवाले कर दें और उनके मोहक शाश्वत प्रेम को अपनी आत्मा को पूरी तरह से हवा दें

एक बूढ़ी औरत का कृष्ण से मिलने का व्यक्तिगत अनुभव

यह एक बूढ़ी औरत की ऐतिहासिक घटना है जिसने बताया कि कैसे श्री बांके बिहारी जी ने उसकी मदद की। वृंदावन परिक्रमा में भक्तों को बूढ़ी औरत ने ठंडा पानी पिलाया। उन्हें अक्सर रोते और कृष्ण के गीत गाते हुए देखा जाता था.. ब्रज में उनकी उपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने भक्तों को अपने जीवन की घटना के बारे में बताया, जब भक्तों ने उनसे पूछा कि वह यहां तीर्थयात्रियों की मदद क्यों कर रही हैं।
उसने दिल को छू लेने वाली घटना सुनाई। मेरे पिता ने मेरी शादी के लिए एक क्रूर साहूकार को घर गिरवी रखा था, मेरे पिता ने कड़ी मेहनत की और ऋण का भुगतान किया लेकिन दुष्ट साहूकार के पास घर को जब्त करने की योजना थी, इस तथ्य के बावजूद कि हमने ऋण चुकाया था। साहूकार ने अदालत में मामला दर्ज किया और अदालत के सामने मना कर दिया कि उसे अपना पैसा वापस मिल गया है। एक साहूकार के वकील ने मेरे पिता को धमकाया और मेरे पिता उदास हो गए क्योंकि उनके पास कोई गवाह नहीं था। बुढ़िया के पिता श्री बांके बिहारी की पूजा अर्चना करने वृंदावन गए थे। मेरे पिता अपने मामले में भगवान से गवाह बनने के लिए कहकर मंदिर के बाहर सो गए। उनके स्वप्न में श्री बांके बिहारी जी प्रकट हुए और कहा, “मैं आपके मामले में गवाह बनूंगा, अपने घर जाओ और इसकी चिंता मत करो”।

[ संपूर्ण श्रीमद भगवद्गीता हिंदी के लिए यह क्लिक करें ]

मेरे पिता घर आए और कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह केस जीतेंगे जबकि सभी को लगा कि हम केस हार जाएंगे। अगले दिन जब जज ने अपना गवाह पेश करने के बारे में पूछा। उन्होंने “बांके बिहारी” नाम दर्ज किया। परिचारक तीन बार चिल्लाया “बांके बिहारी, खुद को अदालत में पेश करो”। आवाज बाहर से बोली। “मैं यहाँ हूँ”कंबल में लिपटा एक व्यक्ति अदालत में पेश हुआ और न्यायाधीश को बताया कि साहूकार ने मेरे पिता की बेगुनाही साबित करने वाली फाइल को कहां छिपाया है। साहूकार को रंगेहाथ पकड़ा गया। एक भगवान का चेहरा देखकर जज हैरान रह गए, ये कोई इंसानी चेहरा नहीं था जब जज ने पलट कर देखा तो बिहारी जी गायब हो गए।
अगले दिन न्यायाधीश ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और वृंदावन चले गए। वह कृष्ण के स्थायी भक्त बन गए और “जज बाबा” के नाम से प्रसिद्ध हो गए। बुढ़िया इस उम्मीद में वृंदावन गई कि वह श्री बांके बिहारी जी को फिर से देखेंगी।

भगवान कृष्ण सबसे दयालु विनम्र भगवान हैं- ब्रह्मांड के सर्वोच्च भगवान

एक व्यवसायी का कृष्ण को देखने का व्यक्तिगत अनुभव

एक व्यापारी एक बार अपने प्रिय बांके बिहारी के दर्शन करने मथुरा गया था, उतरते ही उसने बांके बिहारी मंदिर जाने के लिए एक टैक्सी किराए पर ली। व्यापारी ने टैक्सी चालक से पूछा “वृन्दावन तक मुझे कितना भुगतान करना है” ? टैक्सी वाले ने कहा “जो कुछ तुम चाहते हो, मैं तुम्हारा नौकर हूँ”विनम्र टैक्सी चालक उसे मंदिर ले आया। मंदिर बंद होने वाला था, व्यापारी, उसकी पत्नी और उसके तीन बच्चे जल्दबाज़ी में मंदिर नहीं पहुँच पाते। टैक्सी वाले ने कहा, “सर, आपके लिए अपने तीन बच्चों के साथ और इतने बड़े सामान के साथ मंदिर में प्रवेश करना संभव नहीं होगा, इसलिए मैं यहां आपके बच्चों के साथ इंतजार कर रहा हूं और आप जल्द ही वापस आ जाएंगे”. व्यवसायी आश्वस्त हो गया और वह अपनी पत्नी के साथ मंदिर की ओर भागा, जब वह वापस आया तो उसे टैक्सी चालक नहीं मिला। वह सदमे की स्थिति में था !!. उसके बच्चे और सामान गायब था। उसने उन्हें घंटों खोजा, वह नीचे डंप में था। कुछ देर बाद उसने टैक्सी चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उसने बांके बिहारी मंदिर लौटने और प्रार्थना करने का फैसला किया, जब वह मंदिर की सीढ़ियाँ चढ़ रहा था, उसने मंदिर में टैक्सी चालक को देखा। व्यापारी ने उसका गला दबा दिया और पूछा “मेरे बच्चे कहाँ हैं?
[ पूरी पृष्ठभूमि जानें कृष्णा जन्मभूमि मंदिर के ]
टैक्सी ड्राइवर ने कहा कि “मैं ड्राइवर टैक्सी नहीं कर रहा हूँ, मेरे ही काम बच्चे का अपहरण करके उन्हें बेचने के लिए है, मैं अपने बच्चों के साथ यमुना नदी के पास गया और वहाँ” , एक लड़का मेरी रिक्शा आयोजित की और कहा“मैं तुम्हें यहाँ से दूर जाने की अनुमति नहीं दूंगा, उन बच्चों को लौटा दो नहीं तो मैं तुम्हें अंधा कर दूंगा”, और बाद में “यह कहकर तुरंत गायब हो गया”बाद में “मैं समझ गया कि यह लड़का कोई और नहीं बल्कि भगवान कृष्ण का सर्वोच्च व्यक्तित्व है, इसलिए मैं क्षमादान के लिए मंदिर लौट आया”व्यापारी ने कृष्ण को हजार बार धन्यवाद दिया और पता चला कि कृष्ण वृंदावन में प्रवेश करने वालों की देखभाल करते हैं। यह एक सच्ची कहानी है जो सन् 1958 में घटित हुई थी। यह बांके बिहारी का आशीर्वाद है जो वृंदावन के तीर्थयात्रियों पर हमेशा बना रहता है।

भगवान-कृष्ण-रक्षा-सब
कृष्ण की गिरधर लीला की प्रतिलिपि कई अन्य धार्मिक ग्रंथों में है

टिकट कलेक्टर का कृष्ण के आशीर्वाद का व्यक्तिगत अनुभव

मथुरा से वृंदावन ट्रेन के टिकट कलेक्टर अक्सर श्री बांके बिहारी मंदिर जाते थे। एक बार शटल वृंदावन स्टेशन पर पहुंच गई। वह प्रतिदिन वृंदावन स्टेशन पर पहुंचकर बिहारी जी के दर्शन के लिए दौड़ता था। एक दिन जब वे मंदिर गए, तो मंदिर की वेदी बंद थी, उन्हें बिहारी जी के दर्शन करने के लिए इंतजार करना पड़ा, उसी समय वे जिस ट्रेन के प्रभारी थे, वह स्टेशन से निकल गए। जब उन्हें पता चला कि ट्रेन चली गई है, तो उन्होंने सोचा कि उनसे इस्तीफा मांगा जाएगा क्योंकि ट्रेन उनके बिना चली गई है। फिर वह खुद स्टेशन मास्टर के पास गया और अपना इस्तीफा दे दिया। स्टेशन मास्टर हैरान था, उसने कहा “अभी आपने मथुरा जाने से पहले सभी दस्तावेज जमा कर दिए हैं तो आप इस्तीफा क्यों दे रहे हैं”टिकट कलेक्टर सदमे में थे, उन्होंने कहा“अगर मैं यहाँ हूँ तो ट्रेन के साथ कौन गया है”? जल्द ही उन्हें पता चला कि वह कोई और नहीं बल्कि उनके अपने “श्री बांके बिहारी जी” थे जिन्होंने टिकट कलेक्टर का कर्तव्य निभाया। टिकट कलेक्टर की आंखों में आंसू थे। उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अपना शेष जीवन श्री बांके बिहारी की सेवा में बिताया।

बस जप करें.. नमो भगवते वासुदेवाय…हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे.. हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे… चयनित होने के लिए प्रतिदिन 108 बार और वृंदावन में कई बार जाएं बार।

हरे-कृष्ण-हरे-राम
कृष्ण उन सभी जीवित प्राणियों से प्यार करते हैं जो निस्वार्थ भक्ति करते हैं

एक अनाम लड़की (कृष्णाशाखा) ने कृष्ण से मिलने की यह घटना बताई

मैं तो बस वृंदावन परिक्रमा कर रही एक लड़की थी, तभी किसी ने मेरा मोबाइल छीन लिया और भाग गया। बाइक पर सवार कुछ लोग मुझसे पूछने आए कि क्या हुआ। मैंने उनसे कहा, “किसी ने मेरा फोन छीन लिया और भाग गया।” उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कहाँ रह रहा था और फिर कहा कि वे मुझसे पूछकर चोर का पीछा करेंगे कि वह कैसा दिखता है।
मैंने अपनी परिक्रमा जारी रखी। फिर, मैं बांके बिहारीजी मंदिर को पूरा करके वापस आ गया। अभी शाम की आरती का समय था। मैं बिहारी जी के सामने खड़ा हुआ तो उदास हो गया, क्योंकि मुझे एक महँगा फ़ोन खोने का मन नहीं कर रहा था। मैंने बस बिहारी जी से प्रार्थना करते हुए कहा कि कृपया मुझे अपना मोबाइल वापस चाहिए।
कुछ देर बाद मुझे मैसेज आया कि कुछ लोग मुझे फोन लौटाने के लिए ढूंढ रहे हैं। मैं उनकी तलाश करने गया, और वे वही दो लोग थे जो बाइक पर सवार थे। उन्होंने यह कहते हुए फोन लौटा दिया कि उन्होंने चोर को उस जगह के पास कहीं पाया है जहां वे मुझसे मिले थे, उससे लड़े और मेरा फोन वापस ले लिया। जब मैंने कहा कि आप उसे कैसे ट्रैक कर सकते हैं, तो उन्होंने बस इतना कहा, बिहारी जी ने उन्हें बताया!

[ Gita in Hindiडौन्लोड – सम्पूर्ण श्रीमद भगवद गीता के लिंक पर क्लिक करें ]

मैं उन्हें पैसे देना चाहता था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। तो, मैंने अभी कहा धन्यवाद!
मैं बहुत खुश था और हैरान भी था कि बिहारी जी मुझे मेरा फोन वापस कैसे ला सकते हैं, सिर्फ इसलिए कि मैंने अपने बिहारी जी से कहा, मुझे अपना मोबाइल वापस चाहिए।
यह अद्भुत था, मैंने वृंदावन में इतना सुरक्षित कभी महसूस नहीं किया! और, मैं उस दिन के बाद अपनी परिक्रमा करता रहा, लेकिन शुरू करने से पहले अपने कीमती सामान को अपने कमरे में सुरक्षित रख लिया। मैं नहीं चाहता कि बिहारी जी फिर से मेरे लिए यह परेशानी उठायें !!!
जय बिहारी जी जय जय राधे राधे श्याम !! जय जय श्री वृंदावन धाम !!

भगवान कृष्ण बांसुरी बजाते हैं 'अनंत कोटि ब्रह्माण्ड' को नियंत्रित करते हैं
भगवान कृष्ण बांसुरी बजाते हैं ‘अनंत कोटि ब्रह्माण्ड’ को नियंत्रित करते हैं

आशीष गर्ग ने साझा किया भगवान कृष्ण से मिलने का अपना अनुभव

उस घटना को साझा करना जो मेरे साथ हुई थी जब मैंने पहली बार होली के पास श्री गोवर्धन परिक्रमा की थी। मैंने रात में परिक्रमा की और सुबह मेरे लिए एक कदम भी चलना मुश्किल था। मुझे अपने पैरों में इतना तेज दर्द महसूस हुआ कि मैं एक कदम भी नहीं चल पा रहा था। मेरे अन्य सभी दोस्तों की भी यही स्थिति थी। फिर उन्होंने बिहारी जी के दर्शन के बिना दिल्ली जाने का फैसला किया, लेकिन मेरी गहरी इच्छा थी कि मैं वृंदावन में बिहारी जी से मिलूं और होली के अवसर पर उन्हें गुलाल चढ़ाऊं।
मैंने अपने दोस्तों को मनाने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। लेकिन किसी तरह मैंने हिम्मत जुटाई और अकेले वृंदावन जाने का फैसला किया। मेरे दोस्तों ने मुझे वृंदावन मार्ग पर छोड़ दिया। फिर किसी तरह आंखों में पानी और तेज दर्द के साथ मैं बिहारी जी के मंदिर में जाने में कामयाब रहा। वहाँ भारी भीड़ थी सौभाग्य से मैं प्रवेश द्वार के पास वाले बरामदे से बिहारी जी को देख पाया। लेकिन मेरी इच्छा जगमोहन के पास जाकर बिहारी जी के साथ होली खेलने की थी लेकिन मेरी शारीरिक स्थिति मुझे ऐसा नहीं करने दे रही थी।
उदास महसूस करते हुए मैंने बिहारी जी से कहा ‘की में इतने दर्द में हो कर भी तुम से मिलने इतने दूर आ सकता हूं तो अब अगर हो खातिर तुम मेरे पास यहां आ जाओ मुझे से होली खेलने के लिए’ और बीच में क्या हुआ था अद्वितीय व्यक्तित्व वाला वृद्ध दुबले-पतले व्यक्ति पूरे पीले वस्त्रों में, सिर पर पीली हांकी बंधी लंबी काली दाढ़ी और हाथ में पीले गुलाल से भरी एक छोटी मटकी लिए हुए बरामदे में आए। उसने मुझे अपने पास आने के लिए कहा तो मैं वहाँ गया उसने मेरे चेहरे पर कुछ रंग लगाया और मैंने वही किया और उसके पैर छुए और फिर उसने एक रसिया गाया और नाचने लगा और मैं उसके साथ गया क्योंकि होली में शामिल होने की मेरी दिली इच्छा थी भीड़ और उनके साथ नृत्य करते हैं। उसके बाद जब मैं मंदिर से बाहर निकला तो दरवाजे से बाहर निकला मेरे मन में एक विचार आया कि मुझे देखना चाहिए कि वह व्यक्ति कौन था, जैसे ही मैं उससे मिलने के लिए दरवाजे से वापस लौटा तो वह वहाँ से गायब हो गया। मैं उसे पूरे मंदिर में नहीं पा सका। इस तरह बिहारी जी ने मेरी मनोकामना पूर्ण की।
धन्ये धन्य बिहारी जी, धन्य धन्य श्री राधे श्याम!
धन्य धन्य ब्रजवासी सारे, धन्य धन्य वृंदावन धाम !!
जय श्री कृष्ण
वृंदावन आने वालों के साथ रोजाना कई घटनाएं होती हैं, कुछ इसे अपने दिल में रखते हैं तो कुछ इसका खुलासा करते हैं। यह सच है कि वृंदावन में अभी भी भक्ति युवा है और भगवान कृष्ण को आज भी वृंदावन में कई बार बांसुरी बजाते, पेड़ों के चारों ओर नाचते, गायों को सहलाते हुए देखा जाता है।
आप इस तरह की और वास्तविक जीवन की घटनाओं को नीचे दिए गए पोस्ट में ‘मुझे और अधिक आश्चर्यचकित करें’ अनुभाग में पढ़ सकते हैं।

Now Give Your Questions and Comments:

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Comments

1. राधे राधे आशुतोष जी
      सभी हरिभक्तों की यही इच्छा है |
      आपकी इच्छा त्वरित पूर्ण हो |
      जय श्री कृष्ण

1. bhai u need to know who is neem karoli baba
    do u know Neem karoli baba ?? who is neem karoli? neem karoli was a hindu guru and devotee of the Hindu deity Hanuman
    Since 1974 steve jobs visit india and he visited hindu temple at Nainital city’s neem karoli’s temple and steve jobs Sight it and neem karoli ji gave Apple fruit to steve jobs and steve jobs’s Apple company became most popular in the world
    and mark zuckerberg also sight at neem karoli’s temple and before create facebook and now facebook has became most popular in da world..
    WHO (world health organization) CEO also visited neem’s temple and sight it and WHO get most popular
    Shri Kainchi Dhaam Hanuman Mandir at Nainital

1. oh sorry i forgot it i true agree with you.. Ram Bhakt Hanuman Ji’s Darshan In Human Form…. i found it and u already posted it neem karoli baba ji,,,,

2. Jai Shri Krishna!!! Interesting Information. Krishna, the supreme God, holds the most esteemed place in the religious realm of India as well as abroad. Krishna is known by different names in different parts of the country and has been worshiped in various forms for eternity.

3. I am addicted to this site. Simply reading these articles gives me so much pleasure. Although dharma and bhakti will decline in the age of Kali according to the prophecies, I can only feel my faith on Krishna increasing each time I read about him. I read other stories of HariBhakts as well on this site, I’m so happy to have found this site. I’m 18 and hoping these stories and articles will guide me all the way in life. Jai Shri Krishna!

4. Visiting temple of Lord Krishna Where I used to think taking Prasad is an offence since we don’t give anything to the temple Taking something from the temple would be an offence once I visited the temple with my kid who was hardly 5 to 6 years old insisted and forcing me to take Prasad where I told him we are not supposed to do so and drag him out from the temple bringing him out to put his shoes surprised me miraculously he was having packets of 2 Prasad I was shocked confused can’t understand where he got the Prasad from later I assume Lord Krishna must have offered him Prasad

1. Radhey Radhey!Prasad ji you need nothing to do except chanting the holy name Radha Krishna.And how to chant this name ….., there is no certain rules or vidhi.You can chant in your heart all the time or you can do mala starting from minutes to hours.Radhey Radhey.

5. बहुत ही अछी कहानियाँ हैं ये! Admin जी (लेखक ) का बहुत बहुत धन्यवाद! इस तरह की पौराणिक कहानियाँ हमारे देश की धरोहर हैं।
    अगले महीने जन्माष्टमी है। इसीलिए मैंने यह कहानियाँ पढ़ी और श्री कृष्ण की पेंटिंग की ये विडीओ देखी –
    youtu.be/-59QJSvWDcg
    सरल भाषा में ये कहानियाँ लिख कर आपने अधिक से अधिक लोगों तक यह कहानियाँ पहुँचायी, उसके लिए आप को भी धन्यवाद।

1. Jai Shri Krishna Mona ji,
      Bahut hi sunder kala ka pradarshan dikhaya aapne us video mey. Hum chahenge aur bhi hamare readers aapke video ko dekhe.